Site icon

Gaurav Taneja Income : एयर एशिया के CEO से भी ज्यादा कमाते है गौरव, ऐसी है लग्जरी लाइफ, पूरी खबर पढ़े

Gaurav Taneja Income: दोस्तों यूट्यूब और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके लोग महीनेके लाखों रुपए कमा रहे हैं और आज के टाइम पर ऐसे कई तरीके हैं जिनसे नाम और फैम के साथ इनकम की जा रही है। YouTube और कंटेंट क्रिएशन के जरिये अपनी अलग पहचान Creators को मिल रही है। आज हम ऐसे ही एक Famous यूट्यूब क्रिएटर के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने यूट्यूब के जरिये अपनी अलग पहचान बना ली है और इतना इनकम कर रहे है जितना बड़ी बड़ी कम्पनी के CEO भी नहीं कमा रहे है। तो आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे Gaurav Taneja के बारे मे जिनका यूट्यूब चैनलं Flying Beast के नाम से है।

गौरव तनेजा के यूट्यूब चैनल पर 8.8 मिलियन सब्सक्राइबर्स है, लेकिन अगर आप यह सोच रहे हैं की Gaurav Taneja Youtube Income कितनी है तो हम इस पोस्ट में आपको Gaurav Taneja Income के बारे में ही बात करने वाले हैं।

Gaurav Taneja का Introduction

Gaurav Taneja भारत के फेमस Content Creator, Vlogger, और Youtuber हैं, जिनका जन्म 9 जुलाई 1986 को भारत के कानपुर राज्य में हुआ था। IIT Kharagpur से Gaurav ने अपनी पढ़ाई पूरी की और इसके बाद वे पायलट बने। पायलट बनने के साथ ही गौरव अपने एक चैनल FitMuscle TV पर हेल्थ और फिटनेस से सम्बंधित कंटेंट डाला करते थे। उसके बाद 2017 में उन्होंने अपनी Vlogging Journey अपने नए चैनल Flying Beast की शुरूआत की और 2020 में उन्होंने फुल टाइम व्लॉगिंग करना शुरू कर दिया। आज उनके चैनल पर 8.8 मिलियन सब्सक्राइबर्स है, जिनसे उन्हें बहुत प्यार मिल रहा है।

Gaurav Taneja Income कितनी है

अगर गौरव तनेजा की इनकम की बात करे तो गौरव अपने चैनल्स से बहुत अच्छी इनकम करते है और luxury Lifestyle जीते है। Oct 15, 2023 की राज शामानी और गौरव तनेजा का यूट्यूब पर इंटरव्यू आया था जिसमे राज शामानी ने गौरव को उनकी मंथली सैलरी के बारे में सवाल किया तब गौरव तनेजा ने बताया की वे Air Asia के CEO से भी ज्यादा कमाते है।

हम आपको बता दे की Gaurav Taneja एयर एशिया के साथ फ्लाइट्स फ्लाई कर चुके है लेकिन उनका Air Asia के साथ फाइट सीन हुआ था जिसकी वजह से उन्हें एयर एशिया से निकाल दिया गया था। इसी पर गौरव तनेजा ने मजाकिया अंदाज में कहा की वे एयर एशिया के CEO से भी ज्यादा कमाते है। और हम आपको बता दें की भारत में पायलट की एवरेज सैलरी 4 लाख से 5 लाख प्रति माह होती है, इस से हम यह अंदाजा लगा सकते है की Gaurav Taneja Income कितनी ज्यादा है।

गौरव तनेजा को Air Asia से क्यों निकला ?

उन्होंने इसी इंटरव्यू में Air Asia से हुई फाइट के बारे में बताया की उन्होंने कई बार एयर एशिया को कुछ सेफ्टी इश्यूज के बारे में चेतावनी दी और फ्लाइट कम्पनी द्वारा DGCA के सेफ्टी रूल्स और इंस्ट्रक्शंस को फॉलो नहीं किया जा रहा था, जिसके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई, जिसके चलते गौरव पर एयर एशिया ने केस किया और उनको निकाल दिया।

Gaurav Taneja Car Collection

गौरव तनेजा की कार कलेक्शन के बारे में बात करते हैं, तो उनके पास BMW X4 और Honda City जैसी शानदार कारें हैं। BMW X4 की कीमत लगभग 62 लाख रुपए है, जो एक लग्ज़री और स्टाइलिश कार है। साथ ही, Honda City की कीमत 10 लाख रुपए के पास है, जो एक बजट-फ्रेंडली और इंजनोवेटिव सेडान है। गौरव तनेजा की कारें और लाइफस्टाइल देखकर हम Gaurav Taneja Income और सफलता के अंदाजा लगा सकते है।

Gaurav Taneja Income Sources

Gaurav Taneja Income Sources की बात करें तो गौरव उनके सभी YouTube चैनलों से, जैसे कि Flying Beast, FitMuscle TV, Rasbhari Ke Papa, के जरिये Google Adsense द्वारा Income होती है। इसके अलावा, उनके चैनल पर ब्रैंड स्पॉन्सरशिप्स भी करते हैं, जिससे उन्हें अन्य कमाई के साधन होते हैं। इसके सह उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से भी उनकी इनकम होती है।

Gaurav Taneja Social Media Account

यहां हम उनके सोशल मीडिया एकाउंट्स का लिंक दे रहे है आप वहां पर गौरव को ढूंढ सकते है।

Gaurav Taneja Instagram Account : यहां देखे

Gaurav Taneja Facebook Account : यहां देखे

Gaurav Taneja Twitter Account: यहां देखे

Gaurav Taneja Youtube Account: यहां देखे

यह भी पढ़े : Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra’s Fight : दिग्गज मोटिवेशनल स्पीकर्स की बीच हुआ घमासान

Raj Shamani And Gaurav Taneja Interview

आशा है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी और Gaurav Taneja Income के बारे में आप जान चुके होंगे। ऐसी ही बेहतरीन जानकारिया पढ़ने के लिए बने रहिये हमरे ब्लॉग trendytopicsblog.com के साथ।

Exit mobile version