Hyundai Creta Facelift : शानदार अवतार के साथ लांच हो रही कार, गजब के फीचर्स और भौकाल लुक के साथ दे रहा है दस्तक

Hyundai Creta Facelift 2024 : भारतीय ऑटोमोबाइल्स बाजार में हुंडई अपनी नई जनरेशन कार Hyundai Creta Facelift लांच करने की तयारी में है। हमे इस कार की Leaked Images हमारे सामने आई है, जिसमे देखा जा सकता है की कार को हम निहार सकते है। भारतीय बाजारों में हुंडई की यह कार 16 जनवरी 2024 को पेश होने वाली है।

Hyundai Creta Facelift Design

हमे जो Leaked Images इस कार की मिली है उनमे इस कार को पूरी तरह से कवर किया हुआ है, जिस वजह से हमे पूरी तरह से इसके सभी एलिमेंट्स देखने को नहीं मिल रहे है। लेकिन इमेजेज को देखने के बाद हम LED Tail Light Unit के साथ नया लुक देखने को मिल रहा है, Side Step, Alloy Wheels, High Mounted Stop Lamp भी इसके साथ देखने को मिल जाती है कार के पीछे हमें कैमरा माउंटेड के साथ BMB भी दिखाई दे रही है।

इस कार के फ्रंट प्रोफाइल में हम देख सकते हैं एलईडी हेडलाइट यूनिट और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ इसका बंपर देखने को मिल जाता है। इस प्रकार देखा जाए तो हुंडई की यह गाड़ी काफी बेहतरीन अपडेट्स के साथ आने वाली है।

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta Facelift Cabin

जैसा कि हमने देखा कि इस गाड़ी में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं, गाड़ी की बाहरी डिजाइन के चेंज के अलावा इसके केबिन में भी बहुत आकर्षक चेंज किए गए हैं। लैदर सीट, डैशबोर्ड लेआउट में बहुत इम्प्रूवमेंट और सेंट्रल कंसोल में सुधार मुख्य आकर्षण का केंद्र है। हुंडई क्रेटा की पुरानी जनरेशन की कारों से ज्यादा इस मॉडल में सुधार किये जा रहे है।

Hyundai Creta Facelift Features List

हुंडई की यह कार बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली है, हम उम्मीद कर सकते है की इस में बड़ी Touch Screen Infotenment सिस्टम Digital Instrument Cluster के साथ मिलने वाली है। वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ ही Apple Carplay कनेक्टिविटी मिलने वाली है। वैसे गाडी में सब बेहतरीन फीचर्स शामिल किये गए है जैसे शानदार डिज़ाइन, प्रीमियम लेदर सीट्स, Height Adjustable Seats, 360 डिग्री Camera, Wireless Mobile Charging इत्यादि बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Hyundai Creta Facelift Safety Features

यह कार सेफ्टी के दृष्टिकोण से देखे तो दो ADAS टेक्नोलॉजी के साथ लांच किया जाने वाला है। ये दो ADAS Technology की वजह से फ्रंट और बैक के टकराव से बचाव होता है, Blind Spot Monitoring System, Automatic Emergency Braking, हाई बीम एसिस्ट, Warning When Going Out Of Line, Bring Back Into Line आदि सेफ्टी फीचर्स इस कार में देखने को मिल सकते है।

Hyundai Creta Facelift Engine

यह एक्सपेक्ट किया जा रहा है की इस कार में 1.5 लीटर Petrol Engine और 1.5 लीटर डीजल इंजन आने वाला है और गियरबॉक्स की बात करे Six Speed Manual, Six Speed iMT स्पीड के साथ 7 Speed डिसिटी, सीवीटी के साथ इसमें आटोमेटिक टॉर्क Converter Gearbox मिलने वाले है। हालाँकि आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी अभी आने वाली है।

Hyundai Creta Facelift Price In India

अंदाजा लगाया जा रहा है की हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की भारतीय बाजार में कीमत 11 लाख रूपये से लेकर 18 लाख रूपये एक्स शोरूम दिल्ली होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े : Hyundai Creta Facelift Launch Date जानिये किस महीने में होगी लांच, क्या है कमाल के फीचर्स

यह भी पढ़े : New Toyota Fortuner 2023 अब सिर्फ इतने दिन का वेट करना पड़ेगा, खरीदने से पहले जाने पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े : Toyota Fortuner 2024 अब Hybrid और दमदार फीचर्स के साथ होगी लांच

Leave a Comment