Hyundai Creta Facelift Launch Date जानिये किस महीने में होगी लांच, क्या है कमाल के फीचर्स

Hyundai Creta Facelift Launch Date: अगर आप कारों के शौकीन हो और आपकी कारों में दिलचस्पी है तो हम आपको बता दे हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च कर रही है, जो लोगों को बहुत ज्यादा अट्रैक्ट कर रही है, आज इस पोस्ट में हम इसी बेहतरीन कर के बारे में बात करने वाले हैं हुंडई भारतीय ऑटोमोबाइल्स मार्केट में अगले साल यानी 2024 में जनवरी से मार्च के बीच में लॉन्च किया जा सकता है, जो लोग इसकी बुकिंग के लिए तैयार है उनके लिए यह पोस्ट पढ़ना बहुत जरूरी है.

अपनी खूबसूरत कर लॉन्च कर रही है हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जिसे लॉन्च करने के लिए कंपनी ने 2024 के शुरुआती महीनों की संभावना जताई है. अगर फ्यूल सिस्टम की बात करें तो यह कार पेट्रोल की मदद से चलेगी क्योंकि इसमें सीएनजी और डीजल से चलने की फैसिलिटी नहीं दी गई है.

जो भारतीय कारलवर्स को शायद अखरेगा। क्योंकि अगर इस कर में डीजल और सीएनजी जैसे वेरिएंट शामिल किए जाते तो Users के लिए और भी बेहतर होता। ट्रांसमिशन कि अगर बात करें तो इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. वही कर की बिल्ड क्वालिटी पर भी मजबूती से काम किया गया है.

अब हम बात कर लेते हैं इसके इंजन के बारे में जो 1499 cc का है, बेहतरीन डिजाइन के साथ इस कर को बिल्ड किया गया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta Facelift 2023 Price in India

Hyundai Creta Facelift की कीमत की अगर बात करें तो लगभग 10.50 lacs भारतीय रुपए, इसकी कीमत बताई जा रही है. हालांकि यह कीमत फ्लकचुएट हो रही है क्योंकि अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी कीमत बताई नहीं गई है, बाजार के कई विशेषज्ञों के अनुसार इस कर की कीमत 11 लाख से 18 लाख रुपए बीच होने का अनुमान है.

यह भी पढ़े : New Toyota Fortuner 2023 अब सिर्फ इतने दिन का वेट करना पड़ेगा, खरीदने से पहले जाने पूरी डिटेल्स

Hyundai Creta Facelift Safety Rating

ASEAN NCAP की माने तो Hyundai Creta Facelift कार 5 रेटिंग की हकदार है, अभी पूरी तरह से इस गाड़ी के फीचर्स को रिवील नहीं किया गया है इसलिए इस कर की यह रेटिंग अभी तक पूर्ण रूप से स्थाई नहीं है, जैसे जैसे इस गाड़ी के फीचर्स लोगों के सामने आएंगे उसे हिसाब से इसकी रेटिंग तय होगी।

Hyundai Creta Facelift गाड़ी Engine Type 1.5 L MPi Petrol के साथ आ रही है, यह Engine Displacement है, जिसके मैं फीचर्स 113.18 Break horse power (bhp) है, इसी के साथ 6300rpm इसे और भी पावरफुल बनता है. टॉर्क की बात करें तो इस कार में 143.8Nm @ 4500rpm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है.

Hyundai Creta Facelift
Engine Type1.5 L MPi Petrol
Max Power113.18bhp@6300rpm
Max Torque143.8Nm@4500rpm
TransmissionManual
Gear Box6-speed
Paddle ShiftNot Available
Kerb Weight1430 Kg
Dual Tone DashboardYes
Hill AssistYes
No of Airbags6
AirbagsDriver, Passenger and Side Front

Conclusion

इस पोस्ट में हमने आपको हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में जानकारी दी है, जो आने अगले वर्ष 2024 में लॉन्च हो सकती है। यह कार पेट्रोल से चलेगी और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसके इंजन का आकार 1499 cc है और इसका डिजाइन भी बहुत बेहतरीन है। जो लोगों को इसकी बुकिंग के लिए उत्सुक हैं, उनके लिए यह पोस्ट बहुत जरूरी है।

Leave a Comment