Maruti Upcoming Cars : नयी साल पर मारुती ला रहा है ये खास कारें, देखते ही खरीदने की खलबली मचा देगा

Maruti Upcoming Cars: नया साल आ रहा है और मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में नई गाड़ियों के साथ आने वाली है, अगर आप अपने लिए मारुति की कोई की कोई खरीदना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट आने वाले साल में बहुत ही नई नई गाड़ियों के साथ रंगारंग होने वाला है। आज किस पोस्ट में Maruti Upcoming Cars के बारे में बात करेंगे तो चलिए जान लेते हैं मारुति की कौन सी कारें बाजार में खलबली मचाने वाली है :

Maruti Upcoming Cars की लिस्ट यहाँ देखे

Maruti Upcoming Cars NameLaunch Year
Maruti Suzuki Swift 20242024
Maruti Suzuki Grand Vitara2024
Maruti Suzuki EVX2024
Maruti Upcoming Cars List

Maruti Suzuki Swift 2024

मारुति की यह कर लोगों के अंदर बहुत ज्यादा पॉपुलर है इसके प्रीमियम फीचर्स और इसके शानदार अपडेट के वजह से यह कर बहुत ज्यादा लुभाने वाली है। मारुति स्विफ्ट के पहले डिजाइन के तुलना में यह गाड़ी काफी चेंज के साथ देखने को मिल सकती है इस गाड़ी में सपोर्ट लुक एनहैंसमेंट किया गया है। मार्च 2024 यह शानदार गाड़ी भारतीय ऑटोमोबाइल्स मार्केट में दिख जाएगी।

वही इस गाड़ी की कीमतों की बात की जाए तो इस कार की कीमतों की अभी तक ऑफिशल जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस गाड़ी की कीमत 6 लाख रूपये से शुरू होने वाली है।इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ तीन सिलेंडर सहित आता है जिसमें 82 BHP के साथ 108NM का टॉर्क मिल जाता है।

हम आपको बता दे कि यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल के साथ आता है जिसमें डीटी ट्रांसमिशन का होना बताया जा रहा है। इसमें Normal Petrol Edition भी पेश किया जा सकता है लेकिन यह इसके हाइब्रिड एडिशन में देखने को मिलेगा। Maruti Upcoming Cars List की यह पहली शानदार लग्जरी गाड़ी जरूर लोगों के दिलों पर राज करने वाली है

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के बारे में बात की जाए तो यह लग्जरी कार Updated Version के साथ 2024 में लांच होने वाली है इसमें ADAS तकनीकी का उपयोग किया जाने वाला है। इसके कीमतों की अगर बात की जाए तो अभी तक आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इस गाड़ी में कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं।

जिससे इस बात की भी आशंका रहेगी की इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि मारुति अपनी गाड़ियों में वैल्यू फॉर मनी का कॉन्सेप्ट कभी नहीं भूलता है इसलिए यदि इसकी कीमतों में वृद्धि होती है इसके फीचर्स मैं भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

सुजुकी ग्रैंड विटारा के इंजन की अगर बात करें तो इसमें तीन वेरिएंट देखने को मिल जाते हैं पहले 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन है , 1.5 लीटर टर्बो स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन और आखिर में 1 पॉइंट 5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिल जाता है। इसके और फीचर्स की बात की जाए तो इसमें इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो 9 इंच का है वहीं इसके साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ मिलता है। यह आरामदायक कर पैनोरमिक सनरूफ के साथ मिलता है और एक्स्ट्रा सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 360 डिग्री का एक कैमरा लगा हुआ है।

भारतीय बाजार में अभी इसकी कीमत 10.70 lac से 19.95 लाख रूपये के बिच चल रही है। वही इस गाड़ी पर New Year Offer की बात की जाए तो आपको 35000 तक का डिस्काउंट सकता है। Maruti Upcoming Cars List की यह दूसरी गाडी आपको जरूर पसंद आने वाली है।

नोट: इसकी कीमतों में आपके राज्य और शहर के हिसाब से डिफरेंस हो सकता है इसलिए अपने नजदीकी मारुति शोरूम में जाकर इसकी प्राइसेज और डिस्काउंट के बारे में जानना एक बेहतर ऑप्शन होगा।

Maruti Suzuki EVX

चलिए बात कर लेते हैं Maruti Upcoming Cars लिस्ट की तीसरी कार Maruti Suzuki EVX के बारे में। पहली बार इस गाड़ी को ऑटो एक्सपो 2023 में देखा गया था। हम आपको बता दे कि यह है मारुति की पहली Electric SUV गाड़ी है, जो नए साल 2024 में बाजार में देखने को मिल सकती है। मारुति सुजुकी की यह कार शानदार फीचर्स और बेहतर सुरक्षा टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली है।

इस गाड़ी में ADAS टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इस गाड़ी की बैटरी कि अगर बात की जाए तो यह 60 किलोवाट दमदार बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद लगाई जा रही है, जो ड्यूल मोटर सेटअप के साथ मिलकर 550 कि की दूरी तय करती है। मारुति ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन जैसे ही इसके बारे में कोई अपडेट मिलता है हम आपको इसके बारे में जरूर बताएंगे।

इस पोस्ट में हमने Maruti Upcoming Cars के बारे में पढ़ा,आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी कैसी लगी हमें अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे और बने रहीये हमारे ब्लॉग trendytopicsblog.com के साथ।

यह भी पढ़े : Maruti Brezza का यह शानदार लुक दिल को छू जाएगा, छोटी सी किश्तों में साथ ले जाए अपने घर, जबरदस्त मौका

यह भी पढ़े : Mahindra XUV300 : नयी साल पर महिंद्रा दे रही है धमाकेदार 1.30 लाख रूपये ऑफर

यह भी पढ़े : Toyota Fortuner 2024 अब Hybrid और दमदार फीचर्स के साथ होगी लांच

Leave a Comment