Site icon

Royal Enfield Classic 350 शानदार फीचर्स की इस बाइक को मात्र इतने रूपये देकर खरीद सकते है

Royal Enfield Classic 350 : बाइक्स के दीवानो के लिए एक रॉयल एनफील्ड ने दमदार बाइक लांच की है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक अपने शानदार लुक्स के और दमदार इंजन के साथ यह बाइक भारतीय बाजार में आई है जिसे आसान किश्तों में लिया जा सकता है। जिसके डाउन पेमेंट के बारे में इस पोस्ट में बात करने वाले है और साथ ही पूरी स्पेसिफिकेशन भी आपको बताने वाले है।

Royal Enfield Classic 350 Down Payment

Royal Enfield Classic 350 को भारतीय बाजार में खरीदने के लिए 2.20 लाख (दिल्ली On Road Price) की कीमत चुकाने होंगे, 10,999 रूपये की मिनिमम डाउन पेमेंट के साथ यह बाइक आपको मिल जाएगी जिसकी ईएमआई 3 साल के लिए 8% ब्याज दर के साथ 7,204 रूपये हर महीने देनी होगी। आपको इसके बारे अगर और अधिक जानकारी चाहिए तो आप नजदीकी Royal Enfield शोरूम में संपर्क कर सकते है।

Royal Enfield Classic 350 Specifications

यह Stylish Cruiser बाइक है जिसका प्रीमियम लुक सभी लोगो का ध्यान केंद्रित करने के लिए काफी है। यह बाइक आपको 6 अलग अलग वेरिएंट के में मिल जाएगी जो आपको 15 अलग अलग रंगो के विकल्प के साथ मिल जाएगी। इस बाइक में 349 CC BS6 इंजन मिल जाएगा और इस दमदार बाइक के वजन की बात करे तो यह 195 kg वजनी है। 13 लिटल फ्यूल टैंक के साथ यह बाइक आती है। ब्रैकिंग सिस्टम की बात आती है तो इसमें डिस ब्रेक और ड्रम ब्रेक सिस्टम आपको मिल जाता है।

यह भी पढ़े : Hyundai Creta Facelift Launch Date जानिये किस महीने में होगी लांच, क्या है कमाल के फीचर्स

Royal Enfield Classic 350 Design

बाइक के लुक्स की बात करे तो यह भी यूजर के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को बहुत अच्छा लुक देने के लिए कुछ Changes किये है। पहले वाले रॉयल एनफील्ड के लुक्स को touch-ups करके इस बाइक को और भी ज्यादा स्टाइलिश लुक दिया गया है। इसमें गोलाकार Headlight, गोलाकार Rear View Mirror, Curvy Fuel टैंक इत्यादि को और भी ज्यादा सुधारा गया है जैसा की आप इमेजेज में देख सकते है।

Royal Enfield Classic 350 Features

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 के फीचर्स की बात की जाए तो इसके फीचर्स की लिस्ट में बदलाव किये गए है। एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें आपको Tachometer, Trip Meter, Gear Position, Fuel Gauge, Stand Alert, Service Indicator, समय देखने के लिए घडी, नेविगेशनल सिस्टम और USB पोर्ट दिया गया है जिस से आप चार्जिंग को USE कर सकते है।

Royal Enfield Classic 350 Engine

रॉयल एनफील्ड क्लासिक बाइक के लिए 350 CC Air / Oil Cooled दमदार मोटर को लगाया है जिसकी 20.2bhp की Power के साथ आती है और टॉर्क की बात करे तो 27nm की Peak टॉर्क जनरेट करती है। वहीँ 5 Speed Gear उस गाड़ी के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Classic 350 Suspension and brakes

इस बाइक में सस्पेंशन की बात करे तो इसमें 41mm Telescopic Forks और Preload-Adjustable Twin Shock Absorbers दिया गया है। जो ब्रेकिंग सिस्टम को पावरफुल बना देता है। जहाँ Redditch Varient में सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है और इसमें आगे के टायर में Single Disc Break दिया गया है वहीं पीछले टायर में Drum Break जोड़ा गया है, जो सुरक्षा की दृष्टि से बहुत मजबूती और ग्रीप देता है।

FeaturesDetails
Model Royal Enfield Classic 350
Engine349cc, Air/Oil-Cooled
Power Output20.2 bhp
Torque27 Nm
Transmission5-Speed
Fuel Tank Capacity13 liters
Brakes (Front)Front,Rear-Disc, Rear– Drum with select variants)
Suspension (Front)Telescopic Forks
Suspension (Rear)Twin Shock Absorbers (Preload-Adjustable)
MileageUp to 32 km/liter

Royal Enfield Classic 350 mileage

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के माइलेज की बात करे तो अच्छा खासा माइलेज आपको मिल जाता है, बताया गया है की 32 किलोमीटर Per लीटर तक माइलेज आपको देखने को मिल सकता है।

Exit mobile version