Sahara Maritime IPO Details : यह IPO करेगा आपको मालामाल, जाने पूरी डिटेल्स

Sahara Maritime IPO : नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम Sahara Maritime IPO के बारे में बात करने वाले है, आज 18 दिसंबर, 2023 को इस IPO का Subscription होना शुरू हो चूका है, जो 20 दिसंबर 2023 तक चलने लगेगा। इस IPO से सहारा मैरीटाइम लगभग ₹6.88 करोड़ जुटाएगा। Retail Quota 50 है, और NII 50% है। प्रति Equity Share की कीमत ₹81 प्रति तय किया गया है।

यह भी पढ़े : SBI Amrit Kalash FD Scheme : मात्र 400 दिन के निवेश पर मिलेगा 7.60% ब्याज, कमाल का Return

Sahara Maritime IPO

Sahara Maritime Limited Director General of Shipping, भारत सरकार के साथ एक मल्टीमोडल ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर के रूप में रजिस्टर्ड है, और यह एक ISO 9001: 2015 प्रमाणित फ्रेट फॉरवर्डर है। कंपनी समुद्र फ्रेट फॉरवर्डिंग में विशेषज्ञता रखती है। Sahara Maritime अपनी मुख्य रूप से महाराष्ट्र राज्य में अपनी सेवाएं देती है।

Sahara Maritime IPO में कम से कम Market lot 1600 शेयर तय किया गया है, जिसके लिए ₹81 प्रति शेयर के हिसाब से इस IPO में आवेदन करने के लिए ₹129,600 की राशि देनी पड़ेगी है। यह एक BSE SME IPO है, और इसे बीएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

Sahara Maritime IPO

Sahara Maritime IPO Details

सहारा मैरीटाइम में इन्वेस्ट करने के लिए आपको इन डिटेल्स को जान लेना आवशयक है, सहारा मैरीटाइम लिमिटेड सहायक परिवहन प्रबंधन के साथ-साथ माल ढुलाई से संबंधित सेवाएं देने का कार्य करती है। कंपनी ने विभिन्न मध्यस्थों के साथ Informal partnership की हुई है ताकि वह परिवहन, मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्टेशन, प्रोजेक्ट कार्गो हैंडलिंग, थर्ड पार्टी लॉजिस्टिक्स, पैकेजिंग, लोडिंग/अनलोडिंग, और वस्तुओं की अनपैकिंग जैसी सहायक सेवाएं प्रदान कर सके।

Caution : किसी भी IPO में निवेश करने के से पहले उसके QIB, NII, और Retail Numbers को अच्छे से देख ले, और सोच समझ कर निवेश करे।

Sahara Maritime IPODetails
IPO Starting Date18, December, 2023
IPO Closing Date20, December, 2023
IPO AreaApprox ₹6.88 Crores, 849,600 Equity Shares
Face Value10 रूपये प्रति Equity Share
IPO Per Share Price81 रूपये प्रति Equity Share
IPO Listing onBSE SME
Retail Quota50% of the net offer
NII Quota50% of the net offer

Sahara Maritime IPO Market Lot

सहारा मैरीटाइम में इन्वेस्ट करने के लिए आपको कम से कम 1600 शेयर्स खरीदने पड़ेंगे, और जैसा की हमने बताया की प्रति शेयर कीमत 81 रूपये है इस हिसाब से 1600 शेयर्स की कीमत 1,29,600 रूपये आपको इस IPO को को खरीदने के लिए कम से कम देने पड़ेंगे।

ApplicationLot SizeSharesAmount
Retail Minimum116001,29,600 रूपये
Retail Maximum116001,29,600 रूपये
S-HNI Minimum232002,59,200 रूपये
Sahara Maritime IPO

Sahara Maritime IPO निवेश कैसे करे ?

अगर आप इस IPO में निवेश करना चाहते हैं, तो आप अपने बैंक खाते में उपलब्ध ASBA के माध्यम से इसमें निवेश कर सकते हैं। इसके लिए बस ऑनलाइन बैंक लॉगिन पर जाएं, निवेश अनुभाग में जाएं, और सहारा मैरीटाइम आईपीओ का चयन करके अपने बैंक खाते के माध्यम से आवेदन करें। अन्य विकल्प के रूप में, आप बीएसई वेबसाइट के माध्यम से आईपीओ फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो सहारा मैरीटाइम फॉर्म को देखें, बीएसई आईपीओ फॉर्म डाउनलोड करें, इसे अपने बैंक या ब्रोकर के साथ भरें, और सबमिट करें।

Sahara Maritime IPO में Zeroda से कैसे निवेश करे ?

Zerodha से अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपके पास Zerodha का अकाउंट बना हुआ होना चाहिए इसके बाद ज़ेरोधा वेबसाइट में कंसोल में लॉग इन करें। फिर, पोर्टफोलियो में जाएं और वहां आईपीओ विकल्प पर क्लिक करें। यहां, आपको “Sahara Maritime IPO” का नाम दिखाई देगा। बोली बटन पर क्लिक करें, और अपनी UPI आईडी, मात्रा, और कीमत दर्ज करें। IPO आवेदन पत्र जमा करें। अब, नेट बैंकिंग के माध्यम से अपने UPI ऐप या भीम ऐप पर जाएं और Approve करे।

Leave a Comment