Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra’s Fight : दिग्गज मोटिवेशनल स्पीकर्स की बीच हुआ घमासान

Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra’s Fight : हाल ही में यूट्यूब के दो बड़े Creators जो अपनी Motivational वीडियोस से हर किसी को Energetic कर देते है, उनके बीच गरमा गर्मी का माहौल बना हुआ है, हम बात कर रहे है Motivational Speaker Sandeep Maheshwari और Vivek Bindra के बारे में जिनके बीच एक वीडियो को लेकर टकराव हुआ है। चलिए जान लेते है क्या है पूरी खबर-

Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra Fight क्या है मुद्दा

दरअसल Sandeep Maheshwari ने अपने यूट्यूब चैनल जिसपर 28.2 Million Subscribers है, 11 दिसंबर को अपने एक वीडियो अपलोड की जिसका टाइटल BIG SCAM EXPOSED | By Sandeep Maheshwari था। इस वीडियो में संदीप माहेश्वरी अपनी ऑडियंस के साथ इंटरैक्ट कर रहे थे, जहा यह मुद्दा Discuss कर रहे थे की किस प्रकार इंडिया में ऐसे Business Learning Courses बेचे जा रहे है, जिनकी कीमत बहुत ज्यादा है लेकिन उनसे स्टूडेंट्स को कोई भी वैल्यू नहीं मिल रही है।

वीडियो में बताया गया की किस प्रकार 35 हजार रूपये, 50 हजार रुपये और एक लाख रूपये तक के कोर्सेस बेचे जा रहे है लेकिन उनमे किसी भी प्रकार की वैल्यू नहीं दी जा रही है, बल्कि Business और Earning के लिए उन कोर्सेज को किसी और को प्रोमोट करके बेचने के लिए कहा जा रहा है। इस पर उस वीडियो में संदीप माहेश्वरी ने कहा की जो लोग ऐसे कोर्सेज बेच रहे है जिनमे कोई वैल्यू नहीं है तो आप इसके लिए Court से भी मदद मांग सकते है।

ऑडियंस का मानना यह था की Sandeep Maheshwari Exposed Vivek Bindra, क्योकि Vivek Bindra अपने यूट्यूब चैनल पर Business Courses Sell करते है, और उनके कोर्सेज की रेट्स अमूमन बहुत ज्यादा रहती है।

यह भी पढ़े : Trishakar Madhu Viral Video : Trisha kar madhu video viral अभी डाउनलोड करे

Vivek Bindra Courses यूट्यूब से करते है सेल

Dr. Vivek Bindra एक मोटिवेशनल चैनल रन करते है, जहाँ वे बिज़नेस से सम्बंधित वीडियोस डालते है, उनके यूट्यूब चैनल पर 21.4 Million Subscribers है। इसके साथ ही विवेक बिंद्रा Bada Business Pvt Ltd. नाम से उनकी कंपनी चलाते है, जहा बिज़नेस सम्बंधित कई कोर्सेज सेल किये जाते है।

विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी की टीम पर वीडियो हटाने का बनाया दबाव

इसी बीच संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर Community Post डाली, जिसमे लिखा गया की उनकी टीम पर उस वीडियो को हटाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन संदीप माहेश्वरी ने इस कम्युनिटी पोस्ट साफ़ किया की वे उस वीडियो को नहीं हटाने वाले है, वही जिन Audience से वीडियो में बात की जा रही है उनके पास भी अपनी स्टेटमेंट बदलने के लिए कॉल्स आ रही है।

विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी को दी धमकी

संदीप माहेश्वरी की इस पोस्ट के बाद एक और Community Post डालकर बताया की उन्हें विवेक बिंद्रा की तरफ से Leagal Action की धमकी मिल रही है, बताया गया है की उन्होंने उनकी Call Recording में सुना था की वे उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेने वाले है। पोस्ट में यह भी लिखा है की विवेक बिंद्रा ने अपने स्टाफ के लोगो को बार बार उनके घर पर भी भेजा है।

लेकिन संदीप माहेश्वरी ने साफ़ साफ कहा है की वे उनकी धमकियों से डरने वाले नहीं है, और अकेले नहीं है उनके साथ पूरी Youtube Community है। अब वे अच्छे से Bada Business को Expose करेंगे, और जितना वे वीडियो हटवाने की कोशिश करेंगे उतनी ही ज्यादा वीडियोस बनेंगी। यह War Public vs Vivek Bindra है, उन्होंने कहा की चाहे ऑडियंस से बड़ा कोई जज नहीं है।

BIG SCAM EXPOSED | By Sandeep Maheshwari

विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी को क्या रिप्लाई दिया

जैसे ही संदीप माहेश्वरी का यह कम्युनिटी पोस्ट आया उसके कुछ देर बाद विवेक बिंद्रा ने भी यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट किया है, जिसमे विवेक ने लिखा है की मेने यूट्यूब पर डाली एक्सपोज्ड वीडियो देखी है, जिसमे यह क्लियर है की मेरे बारे में ही बात हो रही है। विवेक ने अपनी पोस्ट में संदीप माहेश्वरी से Openly बात करने के लिए कहा है ताकि ऑडियंस के बीच में कोई Confusion न रहे और उन्हें गलत साबित करके दिखाने के लिए चैलेंज किया है।

इस कम्युनिटी पोस्ट में यह भी लिखा है की संदीप माहेश्वरी ने उन्हें ब्लॉक कर दिया है, हालाँकि उनका यह कहना है की संदीप उन्हें Invite करे उनके शो पर जहाँ वे अपनी बात रख सके।

विवेक ने एक्सेप्ट किया की उन्होंने अपने Director और Chief of Staff को संदीप माहेश्वरी के घर भेजा था, क्योंकि वे उनके साथ Open Conversation के लिए Appointment Fix कर सके। अपनी कम्युनिटी पोस्ट में उन्होंने कई बाते लिखी है जो आप विस्तार से यहाँ पढ़ सकते है।

Leave a Comment