Site icon

savitri jindal Success Story: करोड़ों रूपये कमाई कर रही वो भी बिना पढ़ाई के

savitri jindal

savitri jindal Success Story: दोस्तों आज हम जिस सक्सेस स्टोरी के बारे में बात करने वाले हैं वह है सावित्री जिंदल के बारे में जिन लोगों को नहीं पता कि सावित्री जिंदल कौन है उन्हें हम बता दे किस सावित्री जिंदल जिंदल ग्रुप के अध्यक्ष है। यह कभी कॉलेज नहीं गई लेकिन फिर भी करोड़ों रुपए का बिजनेस संभालती है।

savitri jindal भारत की छठी सबसे अमीर महिला और पूरे दुनिया की सबसे अमीर लोगों में 94 पोजीशन पर है. जिंदगी के बड़े उतार चढ़ाव से जूझ कर सावित्री जिंदल ने यह मुकाम हासिल किया है इसलिए बिना किसी देरी के जान लेते हैं हम सावित्री जिंदल सक्सेस स्टोरी के बारे में.

savitri jindal Success Story कैसे प्रभावित करती है ?

अगर हम बात करें भारतीय सबसे अमीर महिलाओं के बारे में तो savitri jindal उनमें से एक है जैसा कि हमने बताया कि सावित्री जिंदल Jinadal Group की अध्यक्ष हैं, वही हम सावित्री जिंदल के बारे में बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 17 अरब डॉलर है।

1970 में ओम प्रकाश जिंदल जी के साथ सावित्री जिंदल की शादी हुई, ओम प्रकाश जी जिंदल ही जिंदल ग्रुप के फाउंड थे जिन्होंने सन् 1952 में अपने भाइयों के साथ मिलकर जिंदल इंडिया लिमिटेड की स्थापना की थी. आपको बता दे ओमप्रकाश जिंदल हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रहे हैं और 11वीं लोकसभा के सदस्य भी रहे हैं. सन 2005 में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी तब से कारोबार का जिम्मा जिंदल ने अपने कंधों पर लिया।

यह भी पढें : SBI Clerk Recruitment 2023 ने निकाली बम्पर 8283 पदों के लिए भर्ती में, जानिए कैसे करें Apply

सावित्री जिंदल की जितनी तारीफ करें उतना कम है क्योंकि वह कभी भी कॉलेज नहीं गई थी लेकिन फिर भी वह आज करोड़ों का कारोबार बहुत ही अच्छे तरीके से संभालती है, 73 साल की उम्र की यह महिला उन महिलाओं के लिए एक बड़ा उदाहरण है, जो अपनी लाइफ में बहुत कुछ अच्छा करना चाहती है.

savitri jindal के जीवन कि शुरुआत

सावित्री जिंदल का जन्म 20 मार्च 1940 में असम के Tinsukia शहर में हुआ था, और 1970 में उनकी शादी ओम प्रकाश जिंदल के साथ हुई. सावित्री जिंदल जिंदल ग्रुप के अध्यक्ष होने के साथ नेशनल कांग्रेस पार्टी की मेंबर भी है.

सावित्री जिंदल अपने नौ बच्चों के साथ जिंदल ग्रुप को संभाल रहे हैं, कोरोना काल में जहां सभी कंपनियों को घाटे का सामना करना पड़ रहा था वही जिंदल ग्रुप की नेटवर्क मैं बहुत ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली।

Exit mobile version