Site icon

Tata Harrier EV ने मचाया गदर, धमाकेदार फीचर्स के साथ कातिल लुक ने बनाया दीवाना

Tata Harrier EV: नया साल आने वाला है और टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक गाड़ीयों में की सूचि में कई गाड़ियां ADD करने वाली है। टाटा मोटर्स की सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में अभी टाटा नेक्शन सबसे ज्यादा खरीदी जा रही है। किसी के बीच टाटा की इलेक्ट्रिक कार Tata Harrier EV को भी लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस पोस्ट में हम Tata Harrier EV के फीचर्स के बारे में विस्तार से जानेंगे:

Tata Harrier EV Launch Date In India

हमने Tata Harrier EV की सब से पहली झलक ऑटो एक्सपो 2023 में में देखने को मिली थी, जा रही थी कि इस गाड़ी को कुछ ही वर्षों में टाटा द्वारा खरीदने के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी। भारतीय बाजार में इसके आज की उम्मीद इस साल के अंत तक की जा रही है और इसी के साथ Tata Curve Electric, Tata Punch Electric की भी पेशकश होने वाली है। हालांकि लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है।

Tata Harrier EV Price In India

Tata Harrier EV की कीमतों की अगर बात की जाए तो यह गाड़ी की कीमत 30 लाख रुपए से 35 लाख रुपए के बीच में होने की उम्मीद है। कंपनी द्वारा इसकी कीमतों पर डिस्काउंट की उम्मीद की जा रही है, यदि अच्छा डिस्काउंट दिया जाता है तो अधिक बिक्री की संभावनाएं बढ़ सकती है।

Tata Harrier EV Design

Tata Harrier EV Design की बात की जाए तो इसमें हमें कई शानदार बदलाव देखने को मिलने वाले है। फ्रंट साइड में नया डिजाइन बहुत ही ज्यादा आकर्षण करने वाला है. एलइडी डीआरएल में भी अच्छे खासे बदलाव किये गए है। बंपर मय बे अपग्रेडेशन किया गया है, और स्पीड प्लेट 20 सिल्वर डिजाइन में मिलने वाली है। इसमें हमें टेल लाइट यूनिट मिलेगा। गाड़ी का लुक और फील एकदम प्रीमियम होने वाला है।

Tata Harrier EV Cabin

Tata Harrier EV के केबिन की बात की जाए तो इसमें भी बहुत अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इसको पहले से ज्यादा अपग्रेडेशन के साथ बाजार में पेश किया जाएगा। केबिन के अंदर हमें डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा वहीं गियर लीवर की जगह रोटरी डायल गियर नॉब लगाई गई है। हमें उम्मीद है कि यह केबिन एकदम लग्जरी फील देने के लिए काफी होगा।

Tata Harrier EV Features

Tata Harrier EV के Features की बात करे तो इसमें 12.3 इंच का टच स्क्रीन Infotainment System लगाया गया है जो 10.25 इंच Digital Instrument Cluster के साथ मिलने वाला है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल का प्ले का सपोर्ट भी दिया गया है।

इसके अन्य फीचर्स की बात की जाए तो इसमें Wireless charging support, Dual John Climate Control, Automatic AC Control, एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, शानदार ambient light, जेस्टर कंट्रोल के साथ पावर स्टील गेट, शानदार JBL Sound System, आरामदायक सीट with प्रीमियम लेदर इसमें आपको मिल जाते है। यह सभी फीचर्स आपको इस गाड़ी में देखने को मिल सकते हैं, यह कमल के फीचर्स आपको आरामदायक यात्रा का अनुभव देने के लिए काफी है। चलिए अब जान लेते हैं इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में

Tata Harrier EV Safety Features

चलिए Tata Harrier EV Safety Features के बारे में जान लेते है, इस गाडी में सेफ्टी को मध्य नजर रखते हुए 7 एयरबैग लगाए गए हैं, और इसमें Electronic Stability Control, Tyre Pressure Monitoring के साथ हिल हॉल असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल दिया गया है। गाडी में 360 डिग्री का कैमरा दिया गया है जिसमे लेवेल 2 ADAS टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। गाडी के सभी सेफ्टी फीचर्स दुर्घटना के सभी संभावित एस्पेक्ट्स को देखते हुए लगाए गए है जो बेहद बेहतरीन है।

Tata Harrier EV Battery And Range

Tata Harrier EV में दमदार बैटरी लगाई जाने वाली है। हालांकि अभी तक बैट्री पैक के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन कार एक्सपर्ट्स की माने तो यह 60 से 70 किलो वाट की बैटरी के साथ आने वाली है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि यह गाड़ी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 से 500 कि की रेंज तक चल सकती है। टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक का टेस्ट हमें देखने को मिल जाता है लेकिन अभी तक इसकी रेंज के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

ऐसी ही बेहतरीन जानकारिया पढ़ते रहने के लिए बने रहिये हमारे ब्लॉग trendytopicsblog.com के साथ, शुक्रिया।

Exit mobile version