The Railway Men Release Date : जानिये कौनसे OTT पर देखें और किस त्रासदी पर यह सीरीज बनी है

The Railway Men Release Date: दोस्तों द रेलवे मैन जो जल्दी ही आपके सामने आने वाला है, नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स ने यह मैं वेब सीरीज बनाई है जिसकी रिलीज डेट (The Railway Men Release Date) जनता के सामने आई है.

आपको बता दे कि यह वेब सीरीज 2-3 दिसंबर 1984 में मध्य प्रदेश भोपाल में हुई गैस त्रासदी पर आधारित है. अगर आपको नहीं पता कि भोपाल में त्रासदी किस कारण हुई थी तो हम आपको संक्षिप्त में इस दुर्घटना के बारे में बताते हैं।

The Railway Men वेब सीरीज इस घटना पर आधारित

तो बात है 3 दिसंबर 1984 की जहां लगभग 45 टन खतरनाक गैस मिथाइल आइसोसाइनेट एक कीटनाशक संयंत्र से लीक हो गई. जिसकी वजह से हजारों की मात्रा में लोग मारे गए. इन गैसों का प्रभाव इतना भयंकर था की मरने वाले लोगों की संख्या 15000 से 20000 तक पहुंच गई थी।

इस वेब सीरीज में उसे घटना क्रम को मध्य नजर रखते हुए ऐसे असली किरदारों के बारे में बताया है जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर इस घटना के पीड़ितों की जान को बचाया है. आर माधवन, दिव्येंदु शर्मा केके मेनन के साथ इरफान खान के लाडले बाबिल खान जैसे कलाकार इस सीरीज में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरेंगे।

The Railway Men Release Date

The Railway Men – सच्ची घटना पर आधारित ‘द रेलवे मेन’ वेब सीरीज

जैसा कि हमने आपको बताया 1984 में भोपाल गैस त्रासदी हुई, इस वेब सीरीज में रूप से 4 रेलवे कर्मचारियों पर फोकस किया गया है जिन्होंने भोपाल शहर में इस दुर्घटना से जूझ रहे लोगों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी.

यह घटना भोपाल में union carbide india limited कंपनी में हुई थी, जहां पर जहरीली गैस का रिसाव के कारण हजारों की संख्या में लोग अपनी जान से हाथ गवा बैठे थे. यह वेब सीरीज उसे समय की घटना को पर्दे पर लाने के लिए और भारतीय रेलवे कर्मचारियों के साथ कई ऐसे वीरों की सच्ची कहानी बताएगी, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर कई लोगों का जीवन बचाया।

यह भी पढ़े : savitri jindal Success Story: करोड़ों रूपये कमाई कर रही वो भी बिना पढ़ाई के

The Railway Men Release Date – द रेलवे मैन वेब सीरीज कब रिलीज होने वाली है और इसे कहां से देखें?

अगर हम बात करें रिलीज डेट ( The Railway Men Release Date ) की तो 18 नवंबर से नेटफ्लिक्स पर यह सीरीज देखी जा सकती है , इस वेब सीरीज में केके मेनन, दिव्येंदु शर्मा, बाबिल खान और आर माधवन जैसे कलाकार अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने को तैयार है।

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी यह वेब सीरीज बहुत ही शानदार रिव्यूजरे पा रही है. अगर आप भी यह वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर आप इसे देख सकते हैं

यहाँ आप इस सीरीज का ट्रेलर देख सकते है :

The Railway Men Cast : द रेलवे मैन की सुपर दमदार स्टार कास्ट

अभी हमने बात की रिलीज डेट ( The Railway Men Release Date ) की अब हम बात करेंगे रेलवे मैन वेब सीरीज के किरदारों की, तो दोस्तों इस सीरीज में ऐसे तो कई किरदारों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है लेकिन केके मेनन, दिव्येंदु शर्मा और इरफान खान के लड़के बाबिल खान इस वेब सीरीज में मुख्य रोल अदा करेंगे। कहानी के अनुसार तीनों किरदारों को वेब सीरीज में अलग अलग अपनी जीवन शैली बिताते हुए दिखाया गया है, लेकिन जब यह गैस त्रासदी भोपाल में होती है तो तीनों ने किस प्रकार रेलवे स्टेशन पर लोगों की मदद की और क्या हालात थे उसको पर्दे पर दिखाया है.

सभी कलाकार बहुत ही शानदार एक्टिंग करते हैं, चाहे इन्हें कोई भी रोल दो यह उसे रोल के साथ बेहतरीन न्याय करते हैं. आर माधवन भी इस वेब सीरीज में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस प्रकार हम यह कह सकते हैं द रेलवे मैन एक शानदार सीरीज है, जिसे हमें जरुर देखना चाहिए।

Leave a Comment