Toyota Fortuner 2024 अब Hybrid और दमदार फीचर्स के साथ होगी लांच

Toyota Fortuner 2024: ऑटोमोबाइल्स के दीवानों के लिए बहुत एडवांस फीचर्स के साथ एक शानदार कार होने वाली है। टोयोटा की यह फॉर्च्यूनर गाड़ी हाइब्रिड संस्करण के साथ लांच होने वाली है, और इसकी नई जनरेशन को लॉन्च करने के लिए कंपनी की तैयारी जोरों पर है। यह भी बताया जा रहा है कि इस गाड़ी के फीचर्स में कई बड़े अपडेट किए गए हैं, जैसे स्पोर्टी लुक और अच्छी सिक्योरिटी के साथ यह Toyota Fortuner 2024 मॉडल उपभोक्ताओं को काफी ज्यादा लुभाने वाला है।

Toyota Fortuner 2024

कुछ समय पहले हुई लांचनई जनरेशन की टेकाम Pickup ट्रक की तर्ज पर इस कार का डिजाइन इंस्पायर्ड है। ग्लोबल इसकी शुरुआत हो चुकी है, जिसकी प्रोटोटाइप रेंडरिंग इमेजेस सामने आई है। पुराने मॉडल की तुलना में

नई जनरेशन की Toyota Fortuner 2024 के लुक और फील को बहुत ज्यादा सुधारा गया है।

जो फोटो सामने आई है उसमे हम देख सकते है की Triple horizontal Chrome Grill दिख रही है और इसी के साथ hexagonal grill भी हमें देखने को मिल जाती है। हालांकि पीछे की प्रोफाइल इमेज में नहीं दिख रही है लेकिन हमारा अनुमान यह कहता है कि उसमें भी कुछ चेंज किए गए होंगे।

यह भी पढ़े: Hyundai Creta Facelift Launch Date जानिये किस महीने में होगी लांच, क्या है कमाल के फीचर्स

Toyota Fortuner 2024 के फीचर्स देखें

टोयोटा कंपनी की इस गाड़ी के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें एक एडवांस्ड टच स्क्रीन पैनल दिया गया है, जिसका इन्फोटेनमेंट Wireless Android Auto के साथ Apple Carplay का सपोर्ट करता है। Toyota Fortuner में 360 डिग्री कैमरा के साथ यूजर को एक्स्ट्रा सेफ्टी देने का प्रयास किया गया है।

Ceats की अगर बात करें तो इसमें प्रीमियम लेदर सीट्स दी गई है, इसी के साथ Dual John Climate Control भी दिया गया है। गाड़ी के इंटीरियर को यूजर के लिए प्रीमियम लुक के साथ, उपयोगी बनाया गया है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2024 में advanced driving assist देने के भी कयास लगाए जा रहे हैं, जो वाकई इसकी सुरक्षा में बढ़ोतरी कर देगा।

Toyota Fortuner 2024 Engine Specifications

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2024 में 2.8 लीटर GD 4 cylinder diesel engine होने के कयास लगाए जा रहे हैं, और खबरों की माने तो यह भी बताया जा रहा है कि यह इंजन hybrid technology के साथ आने वाला है। अभी तक हमें इस इंजन के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कुछ समय पहले हमने टोयोटा कंपनी की ही hilux कार को माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ एक इवेंट में देखा था जो 48 वाट बैट्री पैक के साथ थी।

Toyota Fortuner 2024 Launch Date And Price

Toyota Fortuner 2024 भारतीय बाजार में 2024 के लास्ट तक लांच हो सकती है, जिसकी प्राइस जैसे ही ऑफिसियल साइट पर लांच होगी हम इस पोस्ट में अपडेट कर देंगे।

ऐसीही बेहतरीन जानकारियों को पाने के लिए बने रहे हमारे ब्लॉग Trendytopicsblog.com से जुड़े रह सकते है।

Leave a Comment