Vivek Bindra Net Worth : कितने करोड़ रूपये छापता है यह मोटिवेशनल स्पीकर, नेटवर्थ, Income Sources सब कुछ डिटेल में

Vivek Bindra Net Worth : भारत के फेमस बिजनेस कोच और मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे हैं, हाल ही में उनके और संदीप महेश्वरी के गरमा गर्मी का माहौल सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा का विषय बना हुआ है। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर एक और खबर वायरल हुई जिसमें विवेक बिंद्रा अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

हालाँकि इस पोस्ट में हम उनकी नेटवर्थ और इनकम सोर्सेज पर चर्चा करेंगे। हम आपको बता दे की विवेक बिंद्रा अपनी बिजनेस क्लासेस के महंगे महंगे कोर्सेज सेल करते है, और यूट्यूब चैनल के जरिये तगड़ी कमाई करते हैं जो Vivek Bindra Net Worth को सातवें आसमान तक पहुंचने में मदद करती है। चलिए जान लेते है की Dr Vivek Bindra Net Worth कितनी है :

Dr Vivek Bindra Net Worth

1978 में जन्मे फेमस बिजनेस कोच और मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा बिजनेस कोच और बिजनेस लीडर है जो अपनी कंपनी Badabusiness.com के फाउंडर है। यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं जिसमें वे बिजनेस से रिलेटेड मुद्दों पर सॉल्यूशंस देते नजर आते हैं। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि विवेक बिंद्रा लगभग 90 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। लेकिन काफी लोगों का यह सवाल होगा कि विवेक बिंद्रा हर महीने कितना कमाते हैं ? तो हम आपको बता दे की विवेक बिंद्रा हर महीने लगभग 80-90 लाख रुपए कमाते हैं

उनकी कमाई का मुख्य हिस्सा उनके बिजनेस कंसलटेंट के तौर पर बड़ी बड़ी कंपनियों से मोटा अमाउंट वसूल किया जाता है, किसी के साथ बिजनेस सीखने के लिए Vivek Bindra Courses Sale करते हैं जिनकी कीमत आमतौर पर बहुत ज्यादा महंगी होती है, और बात करें उनके यूट्यूब चैनल की तो उनके चैनल पर 21.4 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है जहां भी Vivek Bindra Net Worth में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी होती है ।

Social Media AccountsLinks
Vivek Bindra Instagram AccountClick Here
Vivek Bindra Youtube ChannelClick Here
Vivek Bindra Twitter AccountClick Here

Vivek Bindra Youtube Income

विवेक बिंद्रा का एक यूट्यूब चैनल है जिस पर भी बिजनेस टिप्स, बिजनेस केस स्टडीज और लीडरशिप से रिलेटेड कई वीडियोस बनाते हैं। यूट्यूब पर उनका फैन बेस 2 करोड़ से भी ऊपर लोगों का है, वर्तमान में विवेक बिंद्रा के यूट्यूब चैनल पर 21.4 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है। अन्य वीडियो के माध्यम से विवेक बिंद्रा अपने कोर्सेज को भी प्रमोट करते हैं और गूगल ऐडसेंस के जरिए भी विवेक बिंद्रा की लाखों में कमाई हो जाती है और Vivek Bindra Net Worth सुदृढ़ होती जा रही है।

Vivek Bindra Course Income

Vivek Bindra Course Income: विवेक बिंद्रा एक मोटिवेशनल स्पीकर और एक बिजनेस कोच है, जो अपनी कंसलटेंट और बिजनेस स्ट्रैटेजिस का ज्ञान देने के लिए मोटी फीस वसूल करते हैं। साथ ही वे कई कोर्सेज सेल करते हैं, जिनमे वह बिजनेस लर्निंग के कोर्सेज बेचते है। जाता है कि इंडस्ट्री के टॉप लीडर्स इनके कोर्सेज में अपने बिजनेस के गुर सिखाते है, इन कोर्सेस की कीमत हजारों रूपये से शुरू होकर लाखो में चली जाती है जिस से विवेक बिंद्रा की तगड़ी कमाई होती है और Vivek Bindra Net Worth में राकेट लग जाता है ।

हाल ही में कोर्सेज की प्राइस और गुणवत्ता पर सवाल उठ गए है, दरअसल संदीप महेश्वरी शो में ऐसे कोर्सेज के ऊपर बात हो रही थी जिनकी कीमत तो बहुत ज्यादा है लेकिन उनके अंदर वैल्यू कुछ भी नहीं है। इसी के चलते Vivek Bindra Vs Sandeep Maheshwari कंट्रोवर्सी देखने को मिल रही है।

Vivek Bindra Vs Sandeep Maheshwari

यहाँ क्लिक करके आप इस खबर के बारे में पढ़ सकते है, यहाँ हमने Vivek Bindra Vs Sandeep Maheshwari Controversy के बारे में विस्तार से बताया है। इस पोस्ट में हमने Dr Vivek Bindra Net Worth के बारे में जान ने की कोशिश की और उनके बिज़नेस मोडल को जाना है।

आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी कैसी लगी कमेंट में बताइये, और ऐसी ही बेहतरीन जानकारिया पढ़ते रहने के लिए बने रहिये हमारे ब्लॉग trendytopicsblog.com के साथ।

यह भी पढ़े : Sandeep Maheshwari And Vivek Bindra’s Fight : दिग्गज मोटिवेशनल स्पीकर्स की बीच हुआ घमासान

यह भी पढ़े : Vivek Bindra Viral Video : विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़े : 5 Best Movies Of Prithviraj Sukumaran : सालार फिल्म के इस हीरो की ये धांसू फिल्मे देखिये, Action Movies का शहंशाह पृथ्वीराज सुकुमारन

Leave a Comment