Site icon

Hero Splendor Electric : एक बार फुल चार्ज होने पर चलेगी इतने किलोमीटर्स, जानिए क्या है खास फीचर्स

Hero Splendor Electric

Hero Splendor Electric : भारत की प्रसिद्द मोटरसाइकिल कम्पनी ने अपनी नयी Electric बाइक लांच की है, जिसके बारे में हम इस पोस्ट में जानने वाले है। भारत में ज्यादातर उपभोक्ता अपनी दैनिक काम काजी लाइफस्टाइल में बाइक्स का उपयोग करना प्रेफर करती है, इसलिए भारत में मोटरसाइकिल्स का बाजार बहुत बड़ा है, जिसका दिग्गज निर्माता हीरो मोटोकॉर्प है।

अब बात करें इलेक्ट्रिक बाइक्स की तो भारत में कई कंपनियां है जो इलेक्ट्रिक बाईक्स बनाती है, लेकिन जो भरोसा हीरो मोटोकॉर्प पर है उतना शायद किसी और कंपनी पर नहीं है। हीरो की मोटरसाइकिल जैसे ही बाजार में उतरती है लोगों की पहली च्वाइस बनने के साथ साथ इनकी धमाकेदार बिक्री होती है।

Hero Splendor Electric कि अगर बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई बेहतरीन बदलाव किए गए हैं और इसके लुक को भी बहुत चेंज किया गया है।

Hero Splendor Electric का शानदार डिजाइन

Hero Splendor Electric के डिजाइन की अगर बात की जाए तो यह लगभग पिछले पेट्रोल मॉडल वाली बाइक्स के जैसी ही है, लेकिन हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को ब्लू एलिमेंट्स के साथ सजाया है, वहीं जहाँ पेट्रोल मॉडल वाली बाइक्स में इंजन हुआ करता था वहां पर बैटरी पैक से प्लेस कर दिया गया है। पूरी तरीके से इलेक्ट्रिक यह बाइक अपने साथ LED DRL, headlight, turn indicator and tail light के साथ आती है।

Hero Splendor Electric Battery pack and range (कितना चलेगी ?)

हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक में 9 किलोवाट बैट्री पैक दिया जा रहा है किसी के साथ कंपनी इसे बूस्टर पैक चलने वाली है, जिसमें बाइक के साथ 2 किलोवाट extra battery pack दिया जाएगा। वही बात की जाए इसकी रेंज की तो हम आपको बता दे, इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 120 कम दूरी तय करने की उम्मीद है।

Hero Splendor Electric की क्या है प्राइस और launching date ?

हीरो मोटोकॉर्प की यह बाइक भारतीय बाजारों में देखने को मिल गई है, जिसकी कीमत इसके पेट्रोल मॉडल से ऊपर होने वाली है और यदि कीमतों की बात की जाए इसकी कीमत 1.45 लाख से 1.50 लाख के बीच होने वाली है। अधिक जानकारी के लिए आप नजदीकी  हीरो मोटोकॉर्प केशव रूम जाकर इसकी वर्तमान प्राइस के बारे में इनफार्मेशन ले सकते हैं।

ऐसे ही बेहतरीन जानकारी के लिए ब्लॉग trendytopicsblog.com के साथ बने रहिये, यहां हम आपको ऑटोमोबाइल से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ देते रहते हैं।

यह भी पढ़े : Kawasaki Ninja ZX-6R : जानिये क्या है खास इस शानदार बाइक में और कब होगी यह भारत में लांच

यह भी पढ़े : New TVS Apache RTR 160 4V बस छोटी सी EMI में घर ले जाइये इस शानदार बाइक को

यह भी पढ़े : Royal Enfield Classic 350 शानदार फीचर्स की इस बाइक को मात्र इतने रूपये देकर खरीद सकते है

Exit mobile version